Thursday, July 10, 2008

Prem ka frame

किसी ने कभी पूछा था की आख़िर प्रेम क्या है ? जितना भी मेरा इस पर ज्ञान है, उसे जोड़ कर कुछ लिख रही हूँकिसी त्रुटी पर भृकुटी कृपया तानें सहायता करें की आगे गलती हो
प्रेम का frame

प्रेम भावना है,
मात्र अधरों की छाप नही है
ऊर्जा है जीवन की, मात्र तन का ताप नही है|
प्रेम रूप-रंग-नाम या आकार नहीं है ,
जो चल है, मल है , छल है, वह प्यार नहीं है !

प्रेम विश्वास है , ये हृदय का एक जाप है ,
प्रयास साथ साथ में , ये उन्नति का नाप है ,
ये शिष्टता का तप है , मर्यादा ये आप है ,
सीमा जो पार कर जाए , वह प्रेम नही, पाप है !

तू ही मेरा आख़िर कर , तू ही मेरा पहला होता ,
सच्चाई को जान ये मेरा दिल जो नहीं दहला होता ,
मैं तेरी लैला होती और तू मेरा छैला होता ,
हम हँसते गाते साथ साथ , जो दिल तेरा मैला होता ,

A रचना

डेफिनिशन-
चल - अस्थायी
मल - dirty
छल - धोखा

No comments: